World Cup | ख़तरनाक गेंदबाज शोएब अख्तर को केवल भारत के ये दो शेर बल्लेबाज ही क्रिकेट से संन्यास दिला सकते थे

0
 Crictox न्यूज: शोएब अख्तर दुनिया के सबसे ख़तरनाक खिलाड़ियों में से एक है। शोएब मुख्य रूप से एक तेजगति के दिग्गज गेंदबाज हैं जो पाकिस्तान से है और पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का हिस्सा रह चुके हैं। शोएब जब भी मैदान में होते थे तो सामने पड़े खिलाड़ियों के दिल की धड़कनें बढ़ जाती थी। क्योंकि शोएब की हाथ से छूटी गेंद केवल बल्लेबाजों के विकेट ही नहीं गिराती थी बल्कि खिलाड़ियों को घायल भी कर देती थी। इंग्लैंड ,आस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज जैसी दुनिया की सभी टीमें डरती थी इस पाकिस्तानी गेंदबाज से किंतु भारत ने शोएब के तेज़ गेंदबाज़ी के खिलाफ दो ऐसे शेर बल्लेबाज दिए जिसने अपनी बैट के दम पर पाकिस्तानी शोएब अख्तर के घमण्ड को चूर-चूर कर दिया। शोएब ने इन दो खिलाड़ियों को अपने संन्यास का एक कारण माना है और आज भी इन दो भारतीय खिलाडियों की प्रशंसा करते हैं।आइए आगे जानते हैं इन दो जांबाज खिलाड़ियों के बारे में-

शोएब को डराते थे ये इंडियन बल्लेबाज:

शोएब अख्तर ने ये बात माना है कि टीम इंडिया बहुत ही शानदार व धाकड़ क्रिकेट टीम है। इस टीम में हर मर्ज का इलाज है। शोएब अख्तर पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रसिद्ध व डेंजरस खिलाड़ी हैं। शोएब की गेंदबाजी से अच्छे अच्छे बल्लेबाज तौबा बोल जाते थे। कई बल्लेबाजों को तो शोएब ने हॉस्पिटल भी पहुंचाया। टीम इंडिया के सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ ने अपनी बल्लेबाजी के दम पर वो कोहराम मचाया कि शोएब अख्तर का दिल भी दहशत से भर गया। शोएब भारत के इन दो खिलाड़ियों से डरते थे।

Sachin Tendulkar photos
                     Image Source: Google
                     Edited by Crictox team

शोएब ने दुनिया के सभी खिलाड़ियों को थकाया,छकाया और उन्हें चुटकियों में आउट भी कर दिया। लेकिन सचिन और राहुल द्रविड़ जब मैदान में होते थे तो शोएब की गजब फजीहत करते थे। शोएब इनको आउट करने का सारा फंडा अपनाते फिर भी सफल नही हो पाते थे। सचिन व राहुल की जमकर धुनाई करते थे।

थक हार कर छोड़ दिया क्रिकेट:

सचिन तेंदुलकर दुनिया के सबसे शक्तिशाली खिलाड़ी थे। तबी तो सचिन क्रिकेट के भगवान बन पाए। बड़े बड़े दिग्गज गेंदबाज सचिन तेंदुलकर के बल्ले के आगे अपना मत्था टेक देते थे तो फिर शोएब किस खेत की मूली थे। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब ने भी इस बात को स्वीकारा और उन्होंने बताया कि इंडिया के सचिन और राहुल द्रविड़ ने हमेशा मेरी गेंदों का डटकर सामना किया। ये दोनों पूरा दिन मुझे थकाते थे। इससे मैं बहुत निराश रहता था। एक इंटरव्यू में शोएब ने बताया कि मैं सचिन और राहुल के आगे बहुत थक जाता था और अगले दिन सुबह समय पर उठ नहीं पाता था। यह मेरे रिटायरमेंट की एक मुख्य वजह रही और मैंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया।


इनको भी सचिन ने सपने में खूब डराया:

बैटिंग के जादूगर सचिन तेंदुलकर ने आस्ट्रेलिया के धाकड़ गेंदबाज

Image Source: Twitter handle
Indian Cricketer: Sachin Tendulkar

शेन वार्न को डराया। शेन वार्न आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सबसे घातक स्पिनर थे। उनको लेग स्पिनिंग का भगवान कहा जा सकता है। और वही इस लेग स्पिनर को टीम इंडिया के सचिन ने सभी अंतरराष्ट्रीय मैचों में इतना पीटा कि सचिन शेन वार्न  को सपने में भी आकर डराने लगे। तो इस तरह चाहे। पाकिस्तान के गेंदबाज हो या आस्ट्रेलिया के सभी का तोड़ इंडिया के पास है।

क्रिकेट से जुड़ी ताजा व सटीक खबरों के लिए हमारे वेबसाइट क्रिक्टॉक्स डॉट कॉम पर बने रहे।

  एक नज़र इन ख़बरों पर-


दुनिया पर राज करना है तो इस खिलाड़ी को बनाओ इंडिया का नया कप्तान, रिकी पोंटिंग ने दिया भारत को बड़ी सलाह


दुनिया का कोई भी बालर इंडिया के इस बल्लेबाज को Zero पर आउट नहीं कर पाया।


बस एक खराब ओवर ने छीन लिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, फिर किया एक चौकाने वाला काम 






Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top