दुनिया का कोई भी बालर इंडिया के इस बल्लेबाज को Zero पर आउट नहीं कर पाया

0

भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक से एक बढ़कर बल्लेबाज हुए जिन्होंने अपने हुनर से क्रिकेट जगत में चार चांद लगा दिए। इन खिलाड़ियों ने तमाम मैच खेले और उनमें रनों तथा शतकों की भरमार लगा दी। इन खिलाड़ियों मे सबकी अपनी-अपनी खास बातें थीं। लेकिन क्या आपको पता है कि एक खिलाड़ी इंडिया में ऐसा भी हुआ जिसको दुनिया का कोई बालर शून्य रन पर आउट नहीं कर पाया। अब इसे आप उस बल्लेबाज का सौभाग्य बताएं या इसे उसका क्रिकेट खेलने की अद्भुत कला मानें।

Yashpal Sharma image
Indian Batter 


आइए आगे हम जानते हैं कि आखिर वह भारत का कौन खिलाड़ी है जो ये रिकॉर्ड अपने नाम किया। इस खिलाड़ी ने काफी समय तक टीम इंडिया में खेला और भारतीय क्रिकेट टीम को मजबूती देने का प्रयास किया।


इस भारतीय खिलाड़ी को Zero पर आउट करने के लिए तरसते रहे बालर


भारतीय क्रिकेट टीम के एक खिलाड़ी का क्रिकेट करियर बहुत ही शानदार रहा। ये बल्लेबाज क्रिकेटर अपने खेल जीवन में कभी भी ज़ीरो रन पर आउट नही हुआ। इस बल्लेबाज का नाम है यशपाल शर्मा। जी हां यशपाल शर्मा एक

Photo File

ऐसे अद्वितीय खिलाड़ी हैं जिनको दुनिया का कोई भी बालर शून्य पर आउट नही कर पाया। अमूमन सभी देशों के गेंदबाज जिनसे भारत का मुकाबला होता था, यशपाल को निशाना बनाते थे पर वे उन्हें आउट करने में सफल नहीं हो सके।


पूर्व दिग्गज यशपाल शर्मा ने लगभग 42 वन-डे मैचों में खेले और 883 रन बनाए। इसमें उन्होंने 4 हाफसेंचुरी भी लगाई। वनडे मैच में उनका हाई स्कोर 89 रन रहा। एक आश्चर्य की बात यह है कि जब यशपाल शर्मा मैच खेला करते थे तो उस समय वेस्टइंडीज टीम में बहुत ही घातक बालर थे जो इंटरनेशनल मैचों में बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी करते थे।


यशपाल शर्मा के अलावा अन्य चर्चित खिलाड़ी:


केप्लर वेसेल्स: 

क्रिकेट में केप्लर वेसेल्स एक अनोखा नाम है। यह खिलाड़ी आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका इन दो देशों के टीमों की ओर से मैच खेल चुका है।  इनका क्रिकेट करियर 10 साल का रहा जिनमें इन्होंने लगभग 110 वन-डे मैचों में हिस्सा लिया। केप्लर ने 1 शतक तथा 26 अर्धशतक साथ कुल 3367 बनाकर एक अलग नाम कमाया। वनडे मैचों में उनका हाई स्कोर 107 रन रहा है। वेसेल्स भी बहुत भाग्यशाली रहे कि वे कभी भी ज़ीरो पर आउट नही हुए। यहां तक कि वे 7 बार नाट आउट का भी रिकॉर्ड बना चुके हैं।


जैक्स रोडलफ:

 ये साउथ अफ्रीका के एक प्रसिद्ध बल्लेबाज खिलाड़ी हैं। जैक्स ने अपने करियर में 45 वन-डे मैच खेले।इन मैचों में जैक्स ने 1174 रन बनाए जिनमें 7 अर्धशतक लगाए। जैक्स रोडलफ 6 बार नाबाद रहने का भी रिकॉर्ड बनाया है। इनका रन स्कोर 81 है। यह खिलाड़ी भी यशपाल शर्मा की तरह ही ज़ीरो रन पर कभी भी आउट नही हुआ।

पीटर क्रिस्टन:

 ज़ीरो रन पर आउट होने वाले खिलाड़ियों में दक्षिण अफ्रीका आगे है। इन खिलाड़ियों मे पीटर क्रिस्टन का भी नाम अहम है। पीटर क्रिस्टन साउथ अफ्रीका के एक जोरदार बल्लेबाज हैं जिन्होंने 1293 रन के साथ लगभग 40 वन-डे मैच खेला। इन मैचों में पीटर ने 9 अर्धशतक जड़ा। इन सभी के बीच पीटर 6 बार नाबाद भी रहे। वनडे मैचों में उनका सर्वोच्च स्कोर 97 रन है। ये 3 साल क्रिकेट मैच में हिस्सा लिए और एक नया कीर्तिमान स्थापित किए।



इस प्रकार क्रिकेट से जुड़े ताजा व सटीक खबरों को पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट Crictox.com को Follow करें तथा हमसे जुड़ें रहें।



Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top