World Cup | बस 1 खराब ओवर ने छीन लिया इस भारतीय खिलाड़ी का करियर, फिर खिलाड़ी ने किया चौंकाने वाला काम।

0

 Crictox न्यूज: यूं तो भारतीय क्रिकेट टीम में बहुत सारे दिग्गज खिलाड़ी हुए और अभी टीम में कई धाकड़ खिलाड़ी हैं। लेकिन इसी भारतीय क्रिकेट टीम में एक ऐसा भी खिलाड़ी रहा जिसकी क़िस्मत बेहद खराब थी। क्योंकि इस बालर ने एक मैच के दौरान 6 गेंदों में 5 छक्का पिटवा दिया और यही उसके करियर पर भारी पड़ गया। इसके बाद उसने क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया।

आइए जानते हैं उस खिलाड़ी और उसके इस फैसले की वजह के बारे में 

एक ओवर करियर दि एंड:

 भारत के एक अच्छे क्रिकेट खिलाड़ी रोजर बिन्नी जो 1983 में वर्ल्ड कप विजेता टीम के एक सदस्य थे। उनके बेटे हैं स्टुअर्ट बिन्नी जिन्होंने ने वर्ष 2016, के अगस्त में आयोजित T-20 में बालिंग के दौरान 6 गेंदों पर 5 छक्के लगवाने का गंदा रिकार्ड अपने नाम किया। ये 5 छक्का जड़ने वाले खिलाड़ी वेस्टइंडीज के शानदार बल्लेबाज एविन लुइस थे। इसी के बाद उनके करियर पर ग्रहण के काले बादल छा गए।

Image Source: Google
Edited by Crictox team

इस मैच ने खत्म कर दिया था करियर:

27 अगस्त 2016 को वर्ल्ड कप के अंतर्गत वेस्टइंडीज और इंडिया के बीच एक अंतरराष्ट्रीय मैच खेला गया। जिसमें वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज  एविन लुइस ने भारतीय गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी के 5 गेंदों पर 5 ऐतिहासिक छक्के जड़कर बिन्नी की सारी गर्मी उतार दी। हालांकि आखिरी गेंद में उनका वार खाली चला गया। इस एक ओवर में बिन्नी ने 32 रन गंवाए। इस ओवर में 5 छक्के 1 वाइड और 1 सिंगल बाल भी शामिल हैं। यह टी 20 मैच स्टुअर्ट बिन्नी के लिए अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच बना। इसके बाद स्टुअर्ट बिन्नी को हमेशा के लिए टीम से बाहर कर दिया गया। और इसी के साथ पिछले साल 2021 में स्टुअर्ट बिन्नी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से पूरी तरह संन्यास ले लिया।

  अनिल कुंबले के साथ ही स्टुअर्ट बिन्नी का मैच करियर:

  ऐसे मामलों में स्टुअर्ट बिन्नी के बाद दूसरा नाम इंडिया के पूर्व कप्तान और लेग स्पिनर अनिल कुंबले का आता है जिन्होंने सन् 1993 में कोलकाता में इंडिया vs वेस्टइंडीज के बीच खेले गए एक वन डे मैच में 12 रन दिया और साथ ही 6 विकेट भी झटके।

  वहीं अगर स्टुअर्ट बिन्नी के क्रिकेट करियर की बात करें तो  उन्होंने अभी तक भारत के लिए 6 टेस्ट 12 वनडे और 3 टी-20 मैच खेले थे। स्टुअर्ट ने टेस्ट में 194 रन के साथ 3 विकेट भी लिए, वन-डे मैचों में 230 रन बनाए और सबसे ज्यादा 20 विकेट गिराए ,टी20 में 35 रन और 1 विकेट का रिकॉर्ड बनाया।

स्टुअर्ट बिन्नी का डेब्यू टाइम:

स्टुअर्ट बिन्नी ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ किया और वनडे डेब्यू भी 2014 में किया बशर्ते यह मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला।  IPL के बारे में कहें तो स्टुअर्ट ने IPL में कुल 95 मैच खेले। जिसमें उन्होंने 880 रन बनाए और बालिंग के दौरान 22 विकेट भी गिराए। वर्ष 2019 में स्टुअर्ट ने आखिरी बार IPL मैच में खेला और फिर ठीक उसके दो साल बाद 2021 में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया। इस तरह इन तमाम उतार चढ़ावों के बीच इस खिलाड़ी ने क्रिकेट को अलविदा कह दिया।


क्रिकेट के जुड़ी ताजा व सटीक खबरों के लिए हमारे वेबसाइट Crictox.com पर बने रहे।


एक नज़र इन ख़बरों पर-


दुनिया पर राज करना है तो इस खिलाड़ी को बनाओ इंडिया का नया कप्तान, रिकी पोंटिंग ने दिया भारत को बड़ी सलाह



महेंद्र सिंह धोनी के शातिर प्लान से विपक्षी टीमों में डर का माहौल



धोनी के कप्तानी छोड़ते ही हार गई टीम, नये कप्तान ने बताई हारने की अजीब वज़ह


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top