Shane warne death | ऑस्ट्रेलिया के महान गेंदबाज की मौत जानिए उनकी अनसुनी बातें

0

 Sheane warne death - फैंस के लिए आज हम बहुत दुःख भरी खबर लेके आए हैं आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाडी शेन वॉर्न का आकस्मिक निधन हो गया है बताया जाता है की उन्हें अचानक से दिल का दौड़ा ( हार्ट अटैक) आया जिससे दुनिया के इस हस्ती का हमेशा के लिए अलविदा हो गया। 

Shane warne dheath


वॉर्न मौजूदा हालात में उनके एक निजी प्रबंधन के जरिए पता चला कि वे इस समय थाईलैंड में थे जिनका अचानक heart attack की वजह से देहांत हो गया। ये खबर विश्व क्रिकेट खेल जगत के लिए बहुत बड़ी शोक की बात है । दुनिया से अच्छा एक स्पिन जादू चला गया।


Shane warne death


वार्न के बचपन का नाम शेन कीथ वार्न था इनका जन्म 13sep 1969 ko विक्टोरिया आस्ट्रेलिया में हुआ था जिनकी 52 साल की उम्र में निधन हो गया । आस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर गेंदबाज जिससे अच्छे अच्छे बल्लेबाज बचने का उपाय ढूंढते थे उसका आज अंत हो गया है। जिसका नाम है शेन वार्न (Shane warne). शेन वार्न काफी लंबे समय से भले ही क्रिकेट से सन्यास ले चुके हैं किंतु उनके मौत की खबर से समस्त क्रिकेट जगत में सन्नाटा फैल गया है। सभी खिलाड़ी इस महान गेंदबाज के अंत पर शोक व्यक्त कर रहे हैं। शेन वार्न के मौत की वजह हृदयगति रुक जाना बताया जा रहा है।


 थाईलैंड में हुआ निधन : 


शेन वार्न का निधन अपने देश आस्ट्रेलिया में नही हुआ। वे इस समय थाईलैंड में थे। थाईलैंड के विला नामक जगह पर उनकी मृत्यु हुई दूसरे शब्दों में शेन वार्न (Shane warne) ने अपनी अंतिम सांस विला नामक स्थान और ली। उनकी मृत्यु के बाद शेन वार्न के Management द्वारा कहा गया कि, "शेन अपने विला में अचेत अवस्था में पाए गए और चिकित्सा कर्मचारियों के बेस्ट प्रयासों के बावजूद, उन्हें पुनर्जीवित नहीं किया जा सका।"


वार्न लिए हैं कुल 1001 Wickets : 


शेन वॉर्न मुथैया मुरलीधरन के बाद दुनिया के दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।  वार्न ने 1001 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं जो वास्तव में एक बड़ी संख्या है। जबकि मुथैया मुरलीधरन ने 1347 अंतरराष्ट्रीय विकेट लिए हैं। वॉर्न के नाम टेस्ट में 708 लेने का श्रेय प्राप्त है, वहीं वनडे में उन्होंने 293 विकेट झटके थे। इस महान खिलाड़ी ने साल 2007 में क्रिकेट को अलविदा कह दिया था अर्थात क्रिकेट के सभी Formats से सन्यास ले चुका था।

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top