CSK 2022 | महेंद्र सिंह धोनी के इस शातिर प्लान से विपक्षी टीमें डरी हुई है | बोलें अब हम क्या करें !

0

 Crictox न्यूज: इस वर्ष IPL मैच की शुरुआत 26 मार्च से वानखेड़े स्टेडियम में होने वाली है। आयोजित मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। इसी के साथ सभी टीमें अपनी-अपनी स्ट्रेटजी बनाने में लगे हैं। मैच में हिस्सा लेने वाले टीमों की लिस्ट भी आ गई है। इसमें CSK (Chennai Super Kings) तथा KKR (Kolkata Knight Riders) ज्यादा चर्चा में हैं। क्योंकि 26 मार्च को होने वाला पहला मैच इन्हीं दोनों टीमों के बीच है। इनमें CSK एक मजबूत व सफल टीम है। इसका नेतृत्व महेंद्र सिंह धोनी कर रहे हैं। पिछले वर्ष धोनी की कप्तानी में ही चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल 2021 का ताज अपने सर पर रखा था। इस सफलता के पीछे रोल फॉफ डुप्लेसिस का बड़ा योगदान  माना जाता है । अबकी बार डुप्लेसिस की जगह CSK में एक दमदार खिलाड़ी को चुना गया है जो गेंदबाजों को नाको चने चबवा देता है। आईपीएल 2022 में प्रचंड जीत के लिए इस धाकड़ बल्लेबाज का सेलेक्शन खुद धोनी ने किया है। आइए आगे हम इसी खिलाड़ी के विषय में जानें-


क्या है महेंद्र सिंह धोनी की शातिर प्लान:

2021 में CSK ने जिस तरह जीत का खिताब अपने नाम किया, वैसे ही इस बार भी IPL 2022 का विजय कप अपने हक में करने के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने अपना शातिर प्लान तैयार कर लिया है। धोनी के इस प्लान में दूसरी टीमों को ध्वस्त करने के लिए चुनिंदा  बल्लेबाजों,गेंदबाजों और फील्डरों को रखा गया है। पहले के मैचों में डुप्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ की ओपनिंग जोड़ी हिट रही। दोनों ने जब भी खेला सीएसके को जीत ही दिलाई। इसी क्रम में अबकी डुप्लेसिस की जगह डेवोन कानवे (Devon Conway) को रखा गया है। डेवोन कानवे न्यूजीलैंड के एक बहुत ही शानदार ,धाकड़ बल्लेबाज हैं जो इस बार धोनी के टीम प्लान का एक हिस्सा हैं। डेवोन अपने बल्लेबाजी से मैच की बाजी पलटने में काफी माहिर हैं।

Image Source: Twitter handle
Edited by Crictox team

ओपनिंग जोड़ी कौन बनेगा:

बात करें ओपनिंग जोड़ी की तो इसमें पहला नाम ऋतुराज गायकवाड़ का है लेकिन अभी तक इनका साथ देने वाले खिलाड़ी रोल फाफ डुप्लेसिस थे। ऋतुराज ने आईपीएल खेल के दम पर ही पूरी दुनिया में नाम कमाया है। आईपीएल 2021 मे वे 16 मैच खेले जिसमें कुल 636रन बनाए और

Image Source: Google
Edited by Crictox team

इसी के साथ गायकवाड़ टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर्स में शामिल हो गए हैं। डुप्लेसिस इस बार नजर नही आयेंगे। अब गायकवाड़ के साथ ग्राउंड में गरदा उड़ाने न्यूजीलैंड के जांबाज बल्लेबाज डेवोन कानवे आ रहे हैं। उम्मीद है कि दोनों खिलाड़ी इस सबकी धज्जियां उडा देंगे क्योंकि ये दोनों ही खिलाड़ी अपने जबरदस्त बल्लेबाजी के दम पर पूरी दुनिया में जाने जाते हैं। तो इस लिए धोनी ने इस बार आईपीएल2022 में ऋतुराज और डेवोन को ओपनिंग जोड़ी के रूप में उतारने का प्लान बनाया है।

डेवोन कानवे की काबिलियत के कारनामे:


Image Source: Google
Edited by Crictox team

धोनी को क्रिकेट की अच्छा खासा अनुभव है। और अपने इसी अनुभव और सूझबूझ का इस्तेमाल धोनी अपने टीम में खिलाड़ियों के सेलेक्शन के समय करते हैं तभी तो ये टीम कई बार अव्वल आ चुकी है। चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 4 बार विजेता बन चुकी है। धोनी ऐसे कप्तान है जो हमेशा भरोसेमंद और अनुभवी खिलाड़ियों को ही महत्व देते हैं। डेवोन कानवे के कैरियर की बात करें तो कानवे अब तक 20, T20 मैच खेल चुके हैं जिनमें उन्होंने 602 रन बनाए । टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल तक ले जाने में डेवोन की अहम भूमिका मानी जाती है। टेस्ट मैच में भी उन्होंने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया। ऐसे में ये प्लेयर धोनी के टीम में धमाल मचा सकता है।

ऐसे बढ़ी जीत की संभावना: 

IPL 2022 में जहां एक तरफ चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) है वहीं दूसरी ओर श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) है जो एक दूसरे को करारा टक्कर देने के लिए तैयार हैं। बस अब 26 मार्च का इंतजार है। अभी तक इन दोनों टीमों ने 19 मैच खेला जिनमें 12 मैचों में CSK ने जीत दर्ज की है।अगर जीत की संभावना की बात करें तो चेन्नई सुपरकिंग्स के विजय की संभावना बढ़ जाती है क्योंकि इस टीम में कई अनुभवी विजेता खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें से अधिकांश प्लेयर आलराउंडर हैं। इस प्रकार महेंद्र सिंह धोनी ने जो टीम का गठन किया है वह सच में काफी काबिले तारीफ है। लेकिन विपक्षी टीम को इतना कमजोर समझना भी एक बेवकूफी ही होगी।


क्रिकेट से जुड़ी हर ताजा व सटीक खबर के लिए हमारे वेबसाइट Crictox.com से जुड़े रहें। 


              एक नज़र इन ख़बरों पर--


1.मैच फिक्सिंग मामले में दोषी इस भारतीय खिलाड़ी ने लिया टेंशन में क्रिकेट से संन्यास


2.दुनिया का कोई भी बालर इंडिया के इस बल्लेबाज को Zero पर आउट नहीं कर पाया।


3.India vs Pakistan| पहली बार हुआ पाकिस्तान की जीत पर भारत का फायदा 



Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top