IPL2022 | धोनी के कप्तानी छोड़ते ही हार गई टीम,नये कप्तान ने बताई हारने की ये अजीब वज़ह

0

 Crictox न्यूज:-26 मार्च को इंडिया में आईपीएल मैच शुरू हुआ जिसमें पहला मैच श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली टीम कोलकाता नाइट राइडर्स(KKR)तथा चेन्नई सुपरकिंग्स(CSK) के बीच खेला गया। इसमें KKR ने 6 विकेट के साथ एक शानदार जीत दर्ज की। जबकि वहीं चेन्नई सुपरकिंग्स को अपने पहले ही मैच में हार का मुंह देखना पड़ा। इस बार चेन्नई सुपरकिंग्स टीम की कप्तानी रवीन्द्र जडेजा कर रहे हैं क्योंकि हाल ही में महेंद्र सिंह धोनी ने सीएसके की कप्तानी पद को छोड़ दिया है जिसके बाद टीम की कमान अब रवीन्द्र जडेजा के हांथ में  है।

Image Source: Twitter handle

 हालांकि धोनी अभी भी टीम में बरकरार हैं लेकिन यह टीम का दुर्भाग्य है कि नया कप्तान मिलते ही चेन्नई सुपरकिंग्स अपना पहला मैच हार गई। इसी बीच नये कप्तान रवीन्द्र जडेजा ने टीम के इस हार के पीछे एक अजीब वज़ह बताई है जिसे लेकर लाखो फैन्स को हंसी के साथ काफी गुस्सा भी आ रहा है। आइए आगे हम जानते हैं उस अजीब वज़ह के बारे में-

जडेजा बोले ये रही मुख्य वजह: 

आज जडेजा ने चेन्नई सुपरकिंग्स के हारने की जो वजह बताई है उसे सुनकर कहा जा सकता है कि "नाच न‌‌‌ आवे आंगन टेढ़ा"। उन्होंने कहा कि हमें लगता है कि हमें टास जीतने पर पहले गेंदबाजी लेनी चाहिए थी। क्योंकि जब हम पहली पारी खेल रहे थे तो उसमें शुरूआती कुछ ओवर्स के दौरान ओस(Dew)पड़ी हुई थी और तब पिच में नमी बनी थी जिसके कारण हमारी टीम बल्लेबाजी में कमजोर रही। वहीं दूसरी पारी के दौरान पिच पर नमी नही थी इस लिए विपक्षी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया और मैच जीत सकी। कुल मिलाकर रवीन्द्र जडेजा ने हार का पूरा आरोप ओस पर लगाया जिसके कारण पिच नमीयुक्त थी। इसी ओस के कारण टीम बड़ा स्कोर खड़ा करने में नाकाम रही। 


CSK के नये कप्तान रहे फ्लॉप:

चेन्नई सुपरकिंग्स के नये कप्तान रवीन्द्र जडेजा केकेआर के खिलाफ इस मैच में न तो सही से बल्लेबाजी कर पाए और न ही गेंदबाजी में कुछ कमाल किया। एक तरह से जडेजा मैच में फ्लॉप रहे। मैच में उनकी बैटिंग काफी धीमी थी। उन्होंने 28 गेंद खेलकर केवल 26 रन ही बना पाए। वहीं गेंदबाजी में भी उनके हाथ कोई विकेट आया बल्कि चार अपने चार ओवरों के दौरान 25 रन अलग से गंवाए।  कप्तान के रूप में जुड़ेजा का ये पहला मैच था और इसमें वे केवल और केवल एक ही छक्का लगा पाए।

  

Image Source: Twitter handle
Ravindra Jadeja
New Captain of CSK

धोनी ने किया जबरदस्त शुरुआत 

वहीं अगर इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी की बात करें तो धोनी ने आईपीएल 2022 के पहले मैच से जबरदस्त शुरुआत की है। धोनी इस मैच में केकेआर के खिलाफ अपने पुराने फार्म में नजर आ रहे थे।  पहली पारी में बल्लेबाजी के दौरान 5 विकेट नुकसान पर चेन्नई टीम ने 61 रन ही बना पाए। तभी महेंद्र सिंह धोनी की एंट्री होती है   और पिच पर तहलका मचा दिया। धोनी ने 38 गेंदों में 50 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर खड़ा करने में सहयोग दिया।  जिसमें धोनी ने एक लंबा छक्का भी जड़ा। आखिरी ओवर्स में धोनी ने धाकड़ पारी खेला और इसके साथ वह आईपीएल में हाफ सेंचुरी लगाने वाले सबसे एजेड  इंडियन प्लेयर भी बन गए।


क्रिकेट से जुड़ी ताजा व सटीक खबरों के लिए हमारे वेबसाइट Crictox.com से जुड़े रहें।

     एक नज़र इन ख़बरों पर-


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top