India vs Pakistan| पहली बार हुआ पाकिस्तान की जीत पर भारत का फायदा

0

Crictox न्यूज: इंडिया और पाकिस्तान की खबर हो और लोग उसे पढ़ें न समझें ना ऐसा हो ही नही सकता। लोग इंडिया और पाकिस्तान के क्रिकेट खबरों पर अपनी नज़र गड़ाए रहते हैं। जहां भारत में IPL मैच  की जोरदार शुरुआत होने वाली है। वहीं भारतीय वुमेन्स क्रिकेट टीम भी ICC World Cup में अच्छे प्रदर्शन के साथ खेल रही है।

न्यूजीलैंड में आईसीसी विश्व कप 2022  का आयोजन चल रहा है जिसमें अभी तक सेमीफाइनल में खेलने के लिए मात्र एक ही टीम सफल हुई है और वो टीम है आस्ट्रेलिया। आस्ट्रेलियाई वुमेन्स टीम ने लगातार 5 मैच जीता और सेमीफाइनल के मुकाबले में अपनी जगह बना ली है। इसकेे साथ ही सोमवार 21 मार्च को पाकिस्तान

Image Source: Twitter PWCT
Edited by Crictox team
vs वेस्टइंडीज के बीच जारी 2022 वुमेन्स वर्ल्ड कप के 20 वे लीग मैच में पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को 8 विकेट से करारी हार दी। पाकिस्तान टीम की इस जीत से भारतीय महिला टीम को  फायदा होने वाला है। इससे टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचने में काफी हद तक आसानी हो गई।

पाकिस्तान जीतकर भी होगा बाहर:

  भले ही पाकिस्तानी पहिला टीम को 21 मार्च को आईसीसी वुमेन्स वर्ल्ड कप के 20लीग में जीत मिली है। लेकिन इस जीत से ज्यादा फायदा भारत को होने वाला है। एक तरह से ये भारत की जीत है इससे भारतीय क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल तक पहुंचना सरल हो जाएगा। लेकिन इसके लिए भी इंडिया को अगले 2 मैचों को जीतना जरूरी है। और अगर इंडियन वुमेन्स टीम ऐसा करने में सफल होगी तो पाकिस्तान निश्चित रूप से इस वर्ल्ड कप से बाहर हो जाएगी।जोकि अप्रत्यक्ष रूप से भारत के लिए बड़ी जीत होगी।

Image Source: Twitter handle
The Great Indian Woman Cricketer 

कैसी रही वेस्टइंडीज की पारी:

अगर मैच की चर्चा करें तो इस मैच में बारिश जैसी कुछ अड़चनें भी आईं जिसके कारण यह मैच 20-20 ओवर का हुआ। इसमें वेस्टइंडीज ने बैटिंग चुना और 20 ओवर में 7 विकेट के नुक़सान पर 89 रन का लक्ष्य पाकिस्तान के सामने रखा। जिसको पाकिस्तान ने आसानी से जीत लिया।

वेस्टइंडीज के वुमेन्स प्लेयर्स में डीनड्रा डॉटिन 27 रन, स्टीफनी टेलर ने 18 और एफी फ्लेचर ने 12 रन बनाए। वहीं पाकिस्तानी प्लेयर निदा डार ने अकेले 4 विकेट लेकर अपने टीम को जीत के करीब पहुंचाया।  मैच के दौरान बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को पार नही कर पाए। 


पाकिस्तानी प्लेयर्स का प्रदर्शन:

जब पाकिस्तानी टीम बैटिंग करने मैदान में आयी तो उसकी शुरुआत कुछ अच्छी नही थी। लेकिन कुछ समय बाद ओपनर मुनीबा अली ने अपने बल्ले का जादू  दिखाया और 37 रन बनाए। इसके बाद बाकी रनों को कप्तान बिस्माह मारूफ ने ओमैमा सोहेल के साथ मिलकर बनाया। मारूफ ने कुल 29 रन खेलने के बाद 20 रन बनाए वहीं सोहेल ने 22 रन बनाने के लिए 27 गेंदें खेली और अपनी टीम को 90रन के साथ पहली जीत दिलायी। लेकिन इस जीत के बावजूद अभी पाकिस्तान सेमीफाइनल से कोसों दूर है। अंक टेबल में पाकिस्तानी टीम बहुत नीचे है, लेकिन अभी पूरी तरह बाहर नही हुई है। अब इंडिया के लिए दोनों मैचों को जीतना एक बड़ी चुनौती है।

Cricket से जुड़ी ताजा व interesting news के लिए हमारे वेबसाइट Crictox.com को Follow करें।

           एक नज़र इन ख़बरों पर भी-

1..मैच फिक्सिंग मामले में दोषी इस भारतीय खिलाड़ी ने लिया टेंशन में क्रिकेट से संन्यास



2.दुनिया का कोई भी बालर इंडिया के इस बल्लेबाज को Zero पर आउट नहीं कर पाया।



3.एक भारतीय खिलाड़ी के साथ 2 अनोखे प्लेयर्स का करियर हुआ समाप्त ! रोहित के साथ खेले हैं ये खिलाड़ी




Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top