Lahaur Colenders Won the PSL tournament (लाहौर कलंदर्स ने जीता पाकिस्तान सुपर लीग कप):

0

 Lahaur Colenders Won the PSL टूर्नामेंट 2022 (लाहौर कलंदर्स ने जीता पाकिस्तान सुपर लीग कप):
After win the match

पाकिस्तान सुपर लीग के सातवें चरण का फाइनल 27 फरवरी को लाहौर कलंदर्स तथा मुल्तान सुल्तान के बीच खेला गया जिसमें लाहौर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 42 रन से मैच जीतकर PSL 7 पर कब्जा कर लिया। लाहौर के कैप्टन पाकिस्तान के खतरनाक बॉलर शाहीन अफरीदी थे जो पहली बार लाहौर की कप्तानी कर रहे थे जबकि उपविजेता मुल्तान के कैप्टन मो रिजवान थे।

पहली बार चैंपियंस बना लाहौर:

लाहौर का रिकॉर्ड PSL में बेहद ही खराब था टीम पिछले 5 सीजन में क्वालीफायर भी नही खेल पाती थी लेकिन इस बार नए कप्तान बने अफरीदी ने टीम को पहला खिताब दिला दिया है। टीम में पाकिस्तान के ही सुपर बॉलर हैरिस रऊफ का भी शाहीन को अच्छा साथ मिला जबकि टीम के मुख्य हथियार मो हफीज, फखर जमान, डेविड वीजे, ब्रुक्स थे जो फाइनल में जम कर चमके।

अजेय मुल्तान को फाइनल में मिला हार:

इस बार मो रिजवान की मुल्तान सुल्तान पूरे लीग में अजेय थी, आईपीएल में इस बार mi की तरफ़ से खेलने वाले खतरनाक बल्लेबाज़ टिम डेविड इस टीम के रीढ के हड्डी थे, तथा पाकिस्तान के ही ऑलराउंडर खुशदिल ने भी टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाते हुए टीम को फाइनल तक पहुंचाया।

उतार चढाव वाला था फाइनल मैच:

PSL 2022 का फाइनल बहुत ही उतार चढ़ाव वाला रहा, पहले लाहौर ने बैटिंग करते हुए 180 रन का स्कोर खड़ा किया। लाहौर की शुरुवात अच्छी नही हुई थी और उसके 29 रन पर 4 विकेट गिर गए थे लेकिन अनुभवी बल्लेबाज़ मो हफीज ने 69 रन की पारी खेल कर टीम को शुरुवाती झटको से बाहर निकाला और अंत में डेविड वीजे तथा ब्रुक्स ने ताबड़तोड़ पारी खेल कर टीम को 180 रन तक पहुंचाया।

जवाब में उतरी मुल्तान की खराब शुरुवात:

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की टीम का पहला विकेट 36 के स्कोर पर मो रिजवान के रूप में गिरा, इसके बाद देखते ही देखते टीम के 50 रन पर 4 बल्लेबाज़ आउट हो गए फिर उम्मीद थी अफ्रीकन खिलाडी रिली रोसो और टिम डेविड से लेकिन ये दोनो भी टीम को जीत नहीं दिला सके और मुल्तान 138 रन पर सिमट गई।

टूर्नामेंट के बेस्ट प्लेयर्स:

Batter of the tournament: Fakhar Zaman

Bowler of the tournament: Shadab Khan

Wicket-keeper of the tournament: Mohammad Rizwan

Fielder of the tournament: Khushdil Shah

All-rounder of the tournament: Khushdil Shah

Spirit of cricket award - Mohammad Rizwan, Multan Sultans.

Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top