India won the 2nd T20 match vs Shri Lanka (भारत की लगातार दसवीं जीत)

0

 India won the Second T 20 match( भारत की लगातार दूसरे मैच में जीत): 

Won the 2nd match


भारत और श्री लंका के बीच चल रहे T 20 सीरीज के दूसरे मैच में एक बार फिर भारत ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए लंका को करारी शिकस्त दी है जी हां लगातार दूसरा अर्धशतक लगाकर श्रेयस अय्यर ने भारत को जीत दिलाई वही रविंद्र जडेजा ने शानदार ऑलराउंड का मुजाहरा पेश करते हुए ताबड़तोड़ 18 बॉल पे 45 रन ठोक दिए वही इससे पहले लंका की तरफ से ओपनिंग करने आए पथुम निशांका ने 75 और दानुष सनाका की ताबड़तोड़ 19 बॉल पे 47 रन जिसमें 5 गगन चुंबी छक्के शामिल थे ने टीम को एक बड़ा स्कोर 183 रन पर खड़ा किया लेकिन भारत की मजबूत बल्लेबाजी ने इसको मजाक बना कर रख दिया और 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की।


भारत की T 20 में लगातार 10वी जीत:


वही भारत ने अपने लगातार T 20 में 10वी जीत दर्ज की ये भारत के नए कैप्टन बने रोहित शर्मा की तरफ से जबरदस्त गिफ्ट है भारत अब मात्र अफगानिस्तान से सबसे ज्यादा T 20 में लगातार जीत दर्ज करने के रिकॉर्ड को तोड़ने से बस चंद पहल बाकी है भारत पहली बार T 20 में लगातार 10 मैच जीता है।


रोहित शर्मा की लगातार चौथी सीरीज पे कब्जा: 


भारत के सभी प्रारूपों के नए स्थाई कप्तान रोहित शर्मा की लगातार चौथी सीरीज पर कब्जा कर लिया है रोहित ने अब तक 28 मैचों में कप्तानी की है जिसमें भारत को 23 में जीत तथा 4 में हार मिली है इस हिसाब से इनके जीत का परसेंट 85 के आस पास है जो इनको सबसे सफल कप्तान बनाती हैं।


भारत को नहीं मिली अच्छी शुरुआत फिर भी विस्फोटक जीत:


भारत की तरफ से आए ईशान किशन और रोहित शर्मा जल्दी ही आउट हो गए । रोहित शर्मा तो पहले ही ओवर में चमीरा की लास्ट बॉल पे बोल्ड हो गए लेकिन वनडाउन आए श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर अपनी शानदार बल्लेबाजी करते हुए अदभुत जीत भारत को दिलाई।


मैच जीता भारत ने दिल जीता श्री लंका ने:


मैच के शुरुआत में ही आज श्री लंका के ओपनर ने ऐसा काम किया की पूरा भारत इनकी गुणगान कर रहा है। मैं बात कर रहा हूं मैच के दूसरे ओवर की। पहले आपको बता दें आपको याद होगा 2019 वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला जिसमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराया था उस मैच के लास्ट ओवर में बोल्ट की गेंद स्टोक्स के पैर में लगकर 4 रन बाई के रूप में चली गई थी जो इंग्लैंड के जीत का कारण बनी थी । सेम वैसा ही लंका के ओपनर बल्लेबाज़ के पैर से लगकर बाउंड्री के पास चली गई लेकिन लंका ने क्रिकेट भावना को दिखाते हुए 1 भी रन नही लिया जबकि नियम के हिसाब से वो ले सकते थे।


खराब फील्डिंग और बॉलिंग लंका की हार की वजह बनी:


लंका ने एक बार खराब क्षेत्ररक्षण और बॉलिंग की जिससे टीम इतना बड़ा स्कोर बनाते हुए भी 17 गेंद पहले ही हार गई। इसलिए इस टीम के फील्डिंग कोच बिलकुल भी अपनी टीम से खुश नही है। मैच में लेकिन संजू सैमसन का फर्नाडो ने जबरदस्त कैच लपका जिससे टीम की कुछ लाज बची। लंका के दोनो मुख्य गेंदबाज लाहिरी कुमारा और दुसमिंथा चमीरा की जम कर धुनाई हुई जो लंका के हार का कारण बनी।


घर में है लगातर 7वी सीरीज पर जीत:


 भारत अपने घर पर लगातर 7 वा T 20 सीरीज जीतने का रिकॉर्ड भी बना दिया है इससे पहले अभी तक किसी भी टीम ने ये कारनामा नहीं किया है। लंका के खिलाफ दूसरे मैच में एकतरफा जीत दर्ज कर अपने घर पर पिछले 6 सीरीज जीत के साथ 7वी सीरीज पर कब्जा कर लिया।
Tags

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top