IND vs SL test match test team | श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट मैचों के लिए इंडियन टीम की हुई घोषणा | India vs Sri lanka 2022 test squad

0

IND vs SL test match -  24 फरवरी को शुरू हो रहे भारत बनाम श्रीलंका T20 इंटरनेशनल सीरीज के बाद दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला भी खेली जानी है जिसके लिए बीसीसीआई द्वारा टीम की घोषणा कर दी गई है और बीसीसीआई (BCCI) ने कुछ बड़े बदलाव इस टेस्ट क्रिकेट टीम में किए हैं। आइए जानते हैं कि इस टेस्ट टीम में किस को जगह मिली है और कौन से वे बड़े खिलाड़ी हैं जिनको ड्रॉप कर दिया गया है।

IND vs SL test match


अब रोहित शर्मा होंगे फुल टाइम कैप्टन


विराट कोहली द्वारा टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी छोड़ने के बाद रोहित शर्मा के अलावा कैप्टन के रूप में कोई और विकल्प बीसीसीआई को नहीं दिख रहा था इसलिए रोहित शर्मा को क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट का कैप्टन बना दिया गया। श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच में वे अपनी कप्तानी की शुरुआत करेंगे। वही जसप्रीत बुमराह को उप कप्तान के रूप में चुना गया है।


India Test Squad


रोहित शर्मा(C),मयंक अग्रवाल ,प्रियंक पांचाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, शुभमन गिल ,हनुमा विहारी ,रविचंद्रन अश्विन ,रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत ,श्रीकर भरत, जयंत यादव, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव


वे खिलाड़ी जिनको टीम में नहीं मिली जगह


इस बार के इंडियन टेस्ट टीम स्क्वाड में चार वे बड़े नाम है जिनको टीम में जगह नहीं मिली है। पहला नाम अजिंक्य रहाणे का है जो टेस्ट क्रिकेट टीम के उप कप्तान भी हुआ करते थे लेकिन उनको इस बार टीम में जगह नहीं मिली है और दूसरा नाम चेतेश्वर पुजारा का है  जिन्हें इस बार टेस्ट टीम में मौका नहीं मिला और दो नाम वे हैं जिन्हें इस नए युग के क्रिकेट में हम आगे खेलता हुआ ना देख पाए। पहला नाम रिद्धिमान साहा का है जो टेस्ट क्रिकेट टीम के विकेटकीपर इससे पहले हुआ करते थे लेकिन बीसीसीआई नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है इसीलिए उनको भी इस बार टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली और दूसरा नाम इशांत शर्मा का है जो इंडियन टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन फास्ट बॉलर के रूप में अभी तक शानदार प्रदर्शन रहा है लेकिन इस बार इन्हें भी टीम के बाहर रखा गया।

केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ पूरी सीरीज से आराम दिया गया है।


भारत के लिए अहम है यह टेस्ट मैच


पिछले कुछ मैचों में भारत का टेस्ट क्रिकेट में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है दक्षिण अफ्रीका से सीरीज हारने के बाद इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की रैंकिंग में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है इस दृष्टिकोण से श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट मैच को जीतना भारत के लिए जरूरी है इसलिए बीसीसीआई ने इस बार के स्क्वायड में कुछ बदलाव करने की कोशिश की है। पहला टेस्ट मैच श्रीलंका के खिलाफ 4 मार्च से मोहाली में खेला जाना है।


अभी फिलहाल श्रीलंका ने अपनी टेस्ट क्रिकेट टीम की घोषणा नहीं की है जैसे ही श्रीलंका की तरफ से कुछ अपडेट आता है आपको हम इसी वेबसाइट के जरिए जानकारी देंगे। 


Written by : Nandan tripathi 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top