बिहार के शकीबुल ने बनाया डेब्यू मैच में वर्ल्ड रिकॉर्ड Bihar ke shakibul ne banaya world record

0

 शकीबुल की मां ने अपने बेटे को क्रिकेट खिलाने के के लिए अपने जेवर तक गहने रख दिए था जिसका इस खिलाड़ी ने मां के इस प्यार को देखते हुए ताबड़तोड़ मिजोरम के गेंदबाजों की अपने पहले ही मैच में अच्छे से खबर ली ।




अपने (डेब्यू) पहले ही मैच में बनाया विश्व रिकार्ड:

हम बात कर हैं बिहार राज्य के जिला चंपारन के छोटे से गांव मोतिहारी के लाल जिसने अपने पहले ही मैच में ताबड़तोड़ 341 रन ठोक दिए जो की किसी भी खिलाड़ी द्वारा डेब्यू मैच में बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है। शकीबुल जो की बहुत ही गरीब परिवार से हैं और इनके कोच खुद इनके बड़े भाई फैजल गनी हैं जो की इनकी इस फार्मेंस की वजह से बहुत खुश हैं। आपको बता दे यह मैच मिजोरम के खिलाफ कोलकाता में खेला गया। शकीबुल की इस बेहतरीन पारी को देख कर इनकी माता अजमा खातून भावुक हो गई और इनके पिता मो मनान गनमी को भी इनकी अदभुत पारी से अत्यधिक खुशी हुई हैं। दुनिया मे आजतक ऐसा कोई बल्लेबाज नही पैदा हुआ जो ऐसा कारनामा कर सके लेकिन बिहार के इस लाल ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए अपने पहले ही मैच मे वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया।


मां ने बेटे को बैट दिलाने के लिए अपने जेवर रखे गहने:



शकीबुल की मां ने अपने बेटे को क्रिकेट खिलाने के के लिए अपने जेवर तक गहने रख दिए था जिसका इस खिलाड़ी ने मां के इस प्यार को देखते हुए ताबड़तोड़ मिजोरम के गेंदबाजों की अपने पहले ही मैच में अच्छे से खबर ली । इनकी माता पिता इनके लाइव प्रसारण को नही देख पाए लेकिन बाद में सोशल मीडिया में देखे तो काफी भावुक हो गए शकीबूल ने भी मैच के बाद अपने शब्दो में अपनी इस बेमिसाल पारी का श्रेय अपनी फैमिली को दिए। 


अगले साल खेल सकते हैं आईपीएल:


शकीबुल की इस पारी का लाभ उन्हें आईपीएल 2023 में मिल सकता है बीसीसीआई ने जाहिर भी कर दिया है कि भारत के वे सभी खिलाडियों को मौका देंगे जो अपने आप में बेमिसाल है 22 साल के शकीबुल की चर्चा आजकल पूरे सोशल मीडिया में आग की तरह फैल गई है

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.
Post a Comment (0)

buttons=(Accept !) days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Accept !
To Top